Author(s):
Prateek Chaturvedi, Surendra Kumar Tripathi, Kirti Gautam
Email(s):
kirtitiwari.commerce@gmail.com
DOI:
Not Available
Address:
Prateek Chaturvedi1, Surendra Kumar Tripathi2, Kirti Gautam3
1Life long Learning Department, A.P.S. University, Rewa M.P.
2Assistant Professor, Govt. Education College, Rewa M.P.
3Govt. Girls P.G. College, Rewa M.P. India.
*Corresponding Author
Published In:
Volume - 8,
Issue - 3,
Year - 2020
ABSTRACT:
जैसा समाज होगाए वैसी ही शिक्षा होगी। दूसरे शब्दों में जिस समाज के जैसे आदर्श होंगे वहॉं की शिक्षा भी उन्हीं आदर्शों के अनुरूप होगी। देश की पंचवर्षीय योजनाओं में शिक्षा के प्रसार के लिए बहुत ज्यादा धनराशि का उपयोग किया गया।
Cite this article:
Prateek Chaturvedi, Surendra Kumar Tripathi, Kirti Gautam. सतत मूल्यांकन एवं परम्परागत मूल्यांकन से छात्रों की शैक्षिक उपलब्धि का अध्धयन एवं विश्लेषण. Int. J. Rev. and Res. Social Sci. 2020; 8(3):181-189.
Cite(Electronic):
Prateek Chaturvedi, Surendra Kumar Tripathi, Kirti Gautam. सतत मूल्यांकन एवं परम्परागत मूल्यांकन से छात्रों की शैक्षिक उपलब्धि का अध्धयन एवं विश्लेषण. Int. J. Rev. and Res. Social Sci. 2020; 8(3):181-189. Available on: https://ijrrssonline.in/AbstractView.aspx?PID=2020-8-3-6
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